Wednesday 27 September 2017

गुरमीत राम रहीम के डेरे से 20 लोग लापता, पुलिस ने लिस्‍ट जारी की

"गुरमीत राम रहीम के डेरे से 20 लोग लापता, पुलिस ने लिस्‍ट जारी की"  सिरसा पुलिस ने इनके नामों की लिस्ट जारी की है। इसमें 2 लोग अंबाला के हैं। सिरसा के एसपी अश्विन शेनविम ने शुक्रवार को 20 लोगों के परिजनों की शिकायत पर एक विशेष जांच टीम बनाई है। टाइम्स ऑफ इंडिया  से डीएसपी विजय कक्कर ने बताया कि एसआईटी की निगरानी उनके द्वारा की जाएगी। लापता 26 साल के सोनू का परिवार अभी भी अंबाला कैंट में रहता है। परिवार का कहना है कि उनके बेटे को शराब की लत थी, उनको डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह पर इस बात का विश्वास था कि वह शराब की लत का छुड़वा देगा।
सोनू कथित रूप से तीन साल पहले डेरा परिसर से गायब हो गया था। सोनू का परिवार अब उसे पाने की उम्मीद भी खो चुका है। सोनू की मां का कहना है कि जबसे वह डेरा गया उसके बाद से उसका हमें नहीं पता, हमें तो यह भी नहीं पता कि वह जिंदा है या मर गया। सोनू के परिवार ने सिरसा और अंबाला में उनके लापता होने के बारे में शिकायत दर्ज कराई, लेकिन अभी तक कोई प्रोग्रेस नहीं हुई है। सोनू शराब का आदी था और वह शराब छोड़ना चाहता था। उसे दोस्तों ने उसे डेरा के बारे में बताया।

गुरमीत राम रहीम के डेरे से 20 लोग लापता, पुलिस ने लिस्‍ट जारी की
गुरमीत राम रहीम के डेरे से 20 लोग लापता, पुलिस ने लिस्‍ट जारी की

उन्होंने बताया कि आध्यात्मिक शक्तियों से डेरा प्रमुख लोगों की शराब छुड़ाने में मदद करते हैं। उसने कहा कि जब वह अपने बेटे के बारे में पता लगाने के लिए कुछ दिन पहले डेरा गए थे, तो वहां के कर्मचारियों ने उन्हेंने डेरा प्रमुक से नहीं मिलने दिया। हमने सोनू के कुछ पोस्टर डेरा परिसर की दीवारों पर चिपकाए, लेकिन अनुयायियों ने उन्हें फाड़ दिया और हमें धमकी भी दी थी कि दोबार यहां पोस्टर न लगाएं। जांच अधिकारी सतीश कुमार ने बताया कि पुलिस ने सोनू को ट्रेस करने में सफल नहीं रही है।

No comments:

Post a Comment