Sunday 8 October 2017

Jio customer never do this mistake otherwise your free voice calling will be disconnected immediately

"Jio customer never do this mistake otherwise your free voice calling will be disconnected immediately" अगर आप रिलायंस Jio सिम का इस्तेमाल करते हैं तो ये खबर आपके लिए बेहद खास है। आपके सिम कार्ड पर जियो की फ्री कॉलिंग बंद हो सकती है। जियो की ओर से कहा जा रहा है कि उनके पास यूजर्स की फ्री कॉलिंग को बंद करने का अधिकार है। ऐसे में अगर आप जियो सिम का इस्तेमाल करते है तो इसके इस्तेमाल के दौरान कुछ बातों का ख्याल रखें।

Jio customer never do this mistake otherwise your free voice calling will be disconnected immediately
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फ्री कॉलिंग हो सकती है बंद
Jio यूजर्स अगर 300 मिनट प्रतिदिन कॉलिंग का इस्तेमाल करते हैं तो कंपनी उनके सिम की जॉच कर सकती है। दरअसल कंपनी मानकर चल रही है कि अगर आप महीने में 3000 मिनट से ज्यादा की कॉलिंग करते हैं तो आप फोन का कॉमर्शिलय इस्तेमाल करते है। ऐसे में Jio आपकी फ्री कॉलिंग को बंद कर सकती है।

Jio customer never do this mistake otherwise your free voice calling will be disconnected immediately
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Jio सिम के इस्तेमाल में रखें सावधानी
Jio ने अपने पोस्टपेड और प्रीपेड यूजर्स के लिए टर्म्स एंड कंडीशन के तहत इन बातों का उल्लेख किया है। दरअसल कंपनी का कहना है कि Jio की फ्री कॉलिंग सर्विस केवल यूजर्स के निजी इस्तेमाल के लिए है। लेकिन अगर इस सर्विस का कोई कॉमर्शियल या फिर गलत इस्तेमाल करता है तो कंपनी के पास उस सर्विस को तुरंत रोकने का अधिकार है।

कंपनी के पास बंद करने का अधिकार
Jio के मुताबिक फ्री कॉलिंग का इस्तेमाल अगर अनऑथराइज्ड टेलीमार्केटिंग या फिर कॉमर्शियल एक्टिविटी के लिए होता है तो कंपनी उस सर्विस को बंद कर सकती है, लेकिन जियो के मुताबिक कंपनी ने अभी तक किसी भी सर्विस को नहीं बंद किया है, लेकिन अगर जरूरत पड़ी तो नियमों के मुताबिक उसे बंद किया जा सकता है।

रिलायंस जियो यूजर्स के लिए यह खबर बेहद जरूरी है. दरअसल कंपनी ने कहा है कि वो कुछ यूजर्स की फ्री वॉइस कॉलिंग को बंद कर सकती है. कंपनी अधिकारियों के मुताबिक यह बात उनरे टर्म्‍स एंड कंडीशंस में शामिल है और ऐसा करने के लिए उसके पास पूरे अधिकार हैं.
वैसे कंपनी किसी भी यूजर के साथ अचानक ऐसा नहीं करने वाली. दरअसल जो यूजर्स 300 मिनट प्रतिदिन (1200 मिनट प्रति 7 दिन और 3000 मिनट प्रति माह) की लिमिट से ज्‍यादा बात करता है, तो कंपनी उसे लेकर जांच कर सकती है कि कहीं वो सिम का कॉमर्शियल तौर पर या फ्रॉड एक्टिविटीज में इस्‍तेमाल तो नहीं कर रहा है.

अगर कंपनी की जांच में ये बात साबित होती है तो जियो उसकी फ्री वॉइस कॉलिंग को डिसकंटीन्‍यू कर सकती है. जियो की वेबसाइट पर पोस्‍टपेड व प्रीपेड के लिए टर्म्‍स ऑफ यूज सेक्‍शन के तहत इस तथ्‍य का उल्‍लेख किया गया है.

जियो का कहना है कि फ्री वॉइस कॉलिंग सर्विस केवल ग्राहकों के पर्सनल यूज के लिए हैं. अगर कोई इस सर्विस का गलत इस्‍तेमाल, अनऑथराइज्‍ड टेलीमार्केटिंग या कॉमर्शियल तौर पर कर रहा है तो कंपनी उसके लिए इस सर्विस को बंद कर सकती है.

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